Popular Updates Of Last Week

Search This Website

रविवार, 18 जून 2017

दिल्ली उच्च न्यायालय में 192 पदों पर विज्ञप्ति

दिल्ली उच्च न्यायालय में 192 पदों पर विज्ञप्ति 

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा 192 पदों पर भर्ती प्रकिया के लिए रोजगार समाचार प्रकाशित किया गया है। भर्ती के लिए योग्य और पात्र अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आयोग की वेबसाइट से आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के सम्बन्ध में जानकारी यहाँ पोस्ट की जा रही है।  आवेदन करने से पूर्व इस जानकारी को अच्छे से देख लेवे ,और विस्तृत जानकारी के लिए आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें। 



दिल्ली उच्च न्यायालय भर्ती सुचना का विवरण यहां देखें -

1. आवेदन प्रकिया-  पात्र और योग्य उम्मीदवार भर्ती आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करे। आवेदन करते समय सभी आवश्यक दस्तावेज अपने पास रखे।

2. आवेदन पत्र प्राप्ति का अंतिम दिनांक- 30 जून 2017

3. परीक्षा शुल्क- सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क है - 300 / - और अन्य सभी उम्मीदवारों (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व एस) आवेदन शुल्क है के लिए - 00 / -

4. भर्ती हेतु रिक्त पद- 192 पद
1. जूनियर न्यायिक सहायक / पुनर्स्थापक (समूह सी)
कुल पद - 124 पद 

2.  कोर्ट उपस्थित (समूह 'सी')
कुल पद - 63 पद 

3. रूम अटेंडेंट (समूह 'सी')
कुल पद - 05  पद

5. भर्ती हेतु न्यूनतम योग्यता- सभी उम्मीदवार पोस्ट: जूनियर न्यायिक सहायक / पुनर्स्थापक (समूह सी) और कोर्ट उपस्थित (समूह 'सी')योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और न्यूनतम 40 शब्द की गतिप्रति मिनट अंग्रेजी में टाइपिंग कंप्यूटर पर समकक्ष योग्यता पूरी होनी चाहिए।
पोस्ट: विज़िटिंग कंसल्टेंट्स (विशेषज्ञ डॉक्टर) योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) पास से मैट्रिकुलेशन पास या समकक्ष एक मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रमाण पत्र इस संबध में अधिक जानकारी के लिए आयोग द्वारा जारी रोजगार समाचार देखें।

6. भर्ती हेतु आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 01-01-2017 तक 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिये।   

विभागीय विस्तृत अधिसूचना यहाँ देखे- विज्ञप्ति 1  विज्ञप्ति 2    ऑनलाइन आवेदन 



नोट- इस भर्ती अधिसूचना के सबन्ध में प्रकाशित यह जानकारी विज्ञप्ति का सारांश स्वरूप प्रस्तुत है। इस सम्बन्ध में अधिक और स्पस्ट जानकारी के लिए आप आयोग द्वारा जारी अधिकारीक अधिसूचना का ठीक से अवलोकन कर लेवे। किसी भी प्रकार के विवादित तथ्यों पर यह वेबसाइट और सदस्य जिम्मेदार नहीं है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें